Mobile से Airtel Dth Recharge कैसे करे? (घर बैठे)

अगर आप भी एयरटेल डीटीएच रिचार्ज करवाना चाहते हैं और आप नहीं जानते है की कैसे हम Airtel Dth Recharge करवाएं तो ये आर्टिकल आपके लिए है। क्योंकि कई सारे यूजरों को एयरटेल के डीटीएच रिचार्ज कराते समय जरूरी जानकारी नहीं होने के कारण। उन्हें बेव या दुकान के चक्कर काटना पड़ता है। जिससे कि उनके समय का नुकसान होता है।

आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप मोबाइल से घर बैठे एयरटेल रिचार्ज को कर सकते हैं और इसके लेकिन प्रक्रिया को फॉलो करना होगा तो इसके इस आर्टिकल को पूरा आखिरी तक पढि़ए।

Airtel DTH recharge कैसे करें इससे जुड़ी जानकारी के अलावा आप जान पाओगे कि एयरटेल डीटीएच रिचार्ज का मंथ्ली प्लान क्या होता है? और इसके ऑफर कौन कौन से होते हैं एक महीने के? दो महीने के। अलग-अलग ऑफर में आपको कितना फायदा मिलता है, इससे जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी आपको मिल जायेंगी।

Airtel Dth Recharge के बारे में?

यदि आप भी एयरटेल डीटीएच रिचार्ज करवाने में असमर्थ होते हैं, जिससे कि आपका कभी भी टीवी बंद हो जाता है जिससे कि आप अपने। चलने वाली चैनलों की सुविधा देख नहीं पाते हैं। कि आपको उसे बंद की गई सुविधाओं को पुनः चालू करने के लिए रिचार्ज करवाना होता है।

Airtel Dth Recharge

आप अपने एयरटेल डीटूएच का रिचार्ज कई तरीके से कर सकते हैं, जिसमें आपके सेंट्रल केबल ऑपरेटर्स के द्वारा या फिर ऑनलाइन एप के द्वारा भी रिचार्ज कर सकते हैं। यदि आप आपके रिचार्ज में होने वाली सुविधा। का लाभ लेना चाहते हैं तो आप मोबाइल फ़ोन की सहायता से अपने d2h का रिचार्ज बड़ी आसानी से कर सकते हैं।

आपके एयरटेल डीटीएच का रिचार्ज कैसे करें? ये जानकारी आपको स्टेप बाइ स्टेप पाने के लिए इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढ़ना होगा।

Airtel Dth Recharge करने के फायदे

अगर आप एयरटेल डीटीएच रिचार्ज आपके डीटीएच ऑपरेटर या अन्य ऑनलाइन तरीके से करते हैं तो आपको कई प्रकार के फायदे ओवर ऑफर मिलते हैं। एयरटेल डीटीएच रिचार्ज कराने से आपको कई प्रकार के फायदे मिलेंगे, इसकी जानकारी नीचे आपको दी जा रही है।

  • इसका सबसे पहले फायदा ये है कि जब भी आपका। रिचार्ज समाप्त होता है तुरंत ऑनलाइन तरीके रिचार्ज कर सकते हो।
  • 1 महीने से अधिक एयरटेल डीटीएच का रिचार्ज करवातें हैं तो एयरटेल के द्वारा आपको अतिरिक्त दिन का ऑफर भी मिलता है।
  • आपको ऑनलाइन रिचार्ज कराते समय किसी भी प्रकार के एक्स्ट्रा चार्ज नहीं चुकाना पड़ता है।
  • एयरटेल डीटीएच रिचार्ज को आप न्यूनतम ₹100 से लेकर? ₹300 तक का रिचार्ज कर सकोगे।
आप यह भी अपने एटीएच का रिचार्ज ऑनलाइन तरीके से करते हैं तो वह आपको अपने सेट टॉप बॉक्स को ऑनर रखना है। जिससे भी आप रिचार्ज करते है उसे तुरंत कुछ मिनट के अंदर बंद चैनल की सेवाएं पुनः शुरू हो जाएगी।

एयरटेल डीटीएच रिचार्ज प्लान लिस्ट (Airtel Dth Recharge Plan)

अगर आप एयरटेल डीटीएच रिचार्ज प्लान के बारे में जानना चाहते हैं, तो हम आपको नीचे इसके डीटीएच रिचार्ज प्लान लिस्ट की संपूर्ण जानकारी बता रहे हैं। अब अपने एयरटेल डीटीएच का रिचार्ज प्रतिमाह के अलावा आप न्यूनतम ₹100 से लेकर ₹300 के बीच का भी कर सकते हैं।

ट्राई के नए नियम के अनुसार आप अपने अनुसार अपने मनपसंद चैनल को ऐड कर सकते हैं जिससे कि आपके द्वारा बनाए गए चैनल की कीमत और भी कम हो सकती है।

Airtel Dth Recharge Plan

और जाने

एयरटेल d2h का रिचार्ज प्लान में आपको 1 महीने, 3 महीने, 6 महीने और 1 वर्ष का रिचार्ज कराने का ऑफर मिल जाता है। इसमें आप जितने अधिक समय का रिचार्ज करवाओ गे आप को d2h ऑपरेटर के द्वारा उतना एक्स्ट्रा दिन मुफ्त में दिए जाएंगे।

एयरटेल डीटीएच रिचार्ज ऑफर Airtel Dth Recharge Offers)

वैसे कि आप सब जानते हैं कि एयरटेल डीटीएच केबल ऑपरेटर के द्वारा आपको रिचार्ज करवाने पर कई प्रकार के ऑफर मिलते हैं। अगर आप नहीं जानती है कि कितने दिन का रिचार्ज करवाने में आपको कितने दिन अतिरिक्त मिलते हैं तो नीचे हम आपको महीने के अनुसार मिलने वाले ऑफर के बारे में संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाने वाले हैं।

नीचे हम आपको मैंने के अनुसार एयरटेल d2h ऑपरेटर के द्वारा दिए जाने वाले 1 महीने 6 महीने 3 महीने और 1 वर्ष में कितना ऑफर मिलता है उसकी संपूर्ण जानकारी बता रहे हैं जा रहे हैं।

एयरटेल डीटीएच रिचार्ज किस्से करे?

अगर आप भी ऑनलाइन एयरटेल डीटीएच रिचार्ज किससे करें इससे संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि इंटरनेट पर ऐसे कई तरीके उपलब्ध है जिसकी सहायता से आप अपने एयरटेल डीटीएच केबल ऑपरेटर का रिचार्ज कर सकते हैं वह भी बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के।

इन निम्न तरीके से टाटा स्काई का रिचार्ज आप कर पाओगे-

  • Paytm
  • Phonepe
  • Mobikwik
  • Airtel.com
  • Freecharge
  • Flipkart Axis Bank

Airtel Dth Recharge के लिए जरुरी चीजे

अगर आप एयरटेल डीटीएच रिचार्ज करने जा रहे तो आपको कुछ मुख्य बातों को ध्यान में रखना जरूरी है जिसके सहायता से आप रिचार्ज के समय होने वाले गलती से बच सको तो चलो आइए हम आपको बताते हैं किन बातों को आप को ध्यान में रखकर रिचार्ज करना है ।

यह सभी जानकारी हम आपको इसलिए बता रहे हैं कि जब आप इन बातों को ध्यान में रखोगे तो आप ऑनलाइन रिचार्ज करते समय आपके द्वारा किसी भी प्रकार की गलती नहीं होगी और सफलतापूर्वक कुछ मिनटों में अपने d2h का रिचार्ज करवा कर बंद हुई सेवाओं को पुनः शुरू कर पाओगे।

  • आपके पास इंटरनेट कनेक्शन वाला मोबाइल फोन या लैपटॉप होना चाहिए ।
  • अब आपके पास आपके एयरटेल d2h के कस्टमर केयर का आईडी नंबर या रजिस्टर मोबाइल नंबर होना चाहिए।
  • आपके फोन में रिचार्ज के लिए एयरटेल d2h की ऑफिशियल वेबसाइट के बारे में जानकारी होना चाहिए।
  • और आप कितने महीनों का रिचार्ज करवाना चाह रहे हैं उससे संबंधित लगभग सभी प्रकार की जानकारी होना चाहिए।

यह भी जाने-

एयरटेल डीटीएच रिचार्ज कैसे करें? (Airtel Dth Recharge Kaise Kare)

तो चलिए आइए जानते हैं कि एयरटेल डीटीएच रिचार्ज कैसे करें? और उसके लिए किन-किन प्रोसेस को फॉलो करना है जिससे कि हम बड़ी आसानी से अपने एयरटेल d2h रिचार्ज को कर सकेंगे तो आइए से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी विस्तार से बताने हम जा रहे हैं।

एयरटेल डीटीएच रिचार्ज को करवाने के लिए आपको नीचे हम स्टेप बाय स्टेप विस्तार पूर्वक पर के बताने जा रहे हैं जिसे आप पढ़कर आसानी से अपने एयरटेल d2h ऑपरेटर या अन्य किसी भी ऑपरेटर का रिचार्ज कर सकोगे।

30 Sec

Step-1 वेबसाइट या पेमेंट ऐप को ओपन करे.

अपने एयरटेल d2h का रिचार्ज करवाने के लिए सबसे पहले आपको पेमेंट एप्लीकेशन या अन्य ऑनलाइन एप्लीकेशन जैसे फोनपे, पेटीएम, गूगलपे इनमें से किसी एक को ओपन करना होगा। उदाहरण- के लिए हम पेटीएम ऐप की सहायता से ऑनलाइन रिचार्ज करने वाले हैं।

Step-2 DTH रिचार्ज को चुने.

अब आप पेटीएम के डैशबोर्ड पर आ जाओगे यहां पर आपको रिचार्ज एंड बिल पेमेंट का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा जिसे आप को चुनना है जिससे कि आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा।

Step-3 Airtel TV Operator को चुने.

अब आपको अपने एयरटेल डिजिटल टीवी केबल केबल ऑपरेटर के ऑप्शन को चुनना है जिससे कि आप पुनः एक दूसरे पेज पर आ जाओगे।

Step-4  Subscriber ID को भरे.

अब आपको यहां पर आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर या एयरटेल की सब्सक्राइबर आईडी को दर्ज करना है।

Step-5 रिचार्ज Amount को डाले.

अब आप जितने भी दिनों का अपने एयरटेल डिजिटल टीवी का रिचार्ज करवाना चाहते हो तो उस अमाउंट को भरिए और नेक्स्ट बटन पर क्लिक कीजिए।

Step-6 पेमेंट की प्रोसेस को कम्पलीट करे.

अब आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा यहां पर आपको तो सिर्फ बटन पर क्लिक करके यूपीआई पेमेंट की सहायता से आप अपने एयरटेल डिजिटल टीवी का ऑनलाइन रिचार्ज की प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी कर सकोगे।

इस प्रकार से ऊपर बताई गई सभी प्रक्रिया को फॉलो करके आप आसानी से अपने एयरटेल डिजिटल टीवी ऑपरेटर का रिचार्ज बड़ी आसानी से कर सकोगे। इसके अलावा अन्य आप किसी भी दूसरे पेमेंट एप या एयरटेल की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर भी इस प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

Airtel Dth Recharge से सम्बंधित सवाल-जवाब

एयरटेल डीटीएच को रिचार्ज कैसे करें?

इसके लिए हमने आपको विस्तार पूर्वक रिचार्ज करने की प्रक्रिया बताई है जिसे पढ़कर आप आसानी से एयरटेल डीटीएच का रिचार्ज करवा सकते हो।

डीटीएच रिचार्ज कैसे करते हैं?

एयरटेल डीटीएच का रिचार्ज आप किसी भी तरीके जैसे ऑनलाइन पेमेंट मेथड या एयरटेल की ऑफिशियल वेबसाइट की सहायता से भी इसका रिचार्ज करवा सकते हैं।

एयरटेल डिश टीवी का रिचार्ज 1 महीने का कितने का है?

अगर आप एयरटेल की सहायता से 1 महीने का रिचार्ज करवाते हैं तो आपको इसके द्वारा 200 से लेकर ₹500 तक का रिचार्ज चुकाना हो सकता है। लेकिन हम आपको बता दें कि आप यह रिचार्ज की राशि आपके द्वारा देखे गए चैनल के अनुसार होती है।

एयरटेल डीटीएच का सबसे सस्ता प्लान कौन सा है?

इसका सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान ₹209 का है।

इस पोस्ट में आपने जाना

अब इस पोस्ट को पूरा पढ़ कर एयरटेल डीटीएच रिचार्ज कैसे करें? इससे जुड़ी सभी जानकारी आप तक पहुंच गई होगी और इसके साथ-साथ आप यह भी जान गए होंगे कि एयरटेल डीटीएच के ऑफर अभी क्या चल रही है और कौन सा प्लान लेना हमारे लिए सही है से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी आप तक पहुंच गई होगी।

अगर आपको अभी Airtel Dth Recharge करवाने में समस्या आ रही है तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें। और ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट Hindineer.com को फॉलो करें आपको ऐसे ही ज्ञानवर्धक जानकारी प्राप्त करवाते रहते हैं।

Previous articleडीपी बॉस: रिजल्ट कैसे देखें, कल्याण चार्ट क्या है? (जाने सबकुछ)
Next articleपटना हाई कोर्ट केस स्टेटस कैसे चेक करे? | Patna High Court Case Status Check in Hindi
हेलो दोस्तों! में Mayur Arya [hindineer.com] का Author & Founder हूँ। में Computer Science (C.s) से ग्रेजुएट हूँ। मुझे latest Topic (हिन्दी मे) के बारे में जानकारी देना अच्छा लगता है। और में Blogging क्षेत्र में वर्ष 2018 से हूँ। इस ब्लॉग के माध्यम से आप सभी का ज्ञान का स्तर को बढाना यही मेरा उद्देश्य है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here