Home हिंदी हेल्प

क्या आस-पास कोई पेट्रोल पंप है? [1 मिनिट में जाने]

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि क्या आप-पास कोई पेट्रोल पंप है? और इससे संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी आप नहीं जानते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए है।

इसलिए को पूरा पढ़कर आप जान जाओगे कि कैसे आप आपके मोबाइल फोन की सहायता से आप जिस भी स्थान पर हो उसे स्थान से आसपास कोई पेट्रोल पंप है या नहीं इससे संबंधित जानकारी आप प्राप्त कर पाओगे।

क्योंकि कई सारे लोगों को kya aas paas koi petrol pump hai से संबंधित जानकारी नहीं होने के कारण उन्हें कोई समस्या का सामना करना पड़ता है इसलिए इस प्रक्रिया को जानकर आप पेट्रोल पंप नियर मी के बारे में आसानी से प्राप्त जानकारी प्राप्त कर पाओगे।

क्या आस-पास कोई पेट्रोल पंप है?

जैसे कि आप सब जानते हैं कि आज के समय में इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में लगभग सभी के पास पेट्रोल से चलने वाली बाइक या कर दोनों होती है। और यह भारत में सबसे ज्यादा प्रचलित भी है। अनुमानित भारत में प्रत्येक परिवार में एक से दो टू व्हीलर बाइक जरूर होती है।

क्या आस-पास कोई पेट्रोल पंप है?

ऐसे में आपको अपने पास में पेट्रोल भरवाने के लिए पेट्रोल पंप की आवश्यकता होती है। यदि आप किसी अनजान जगह पर आपकी गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो जाता है तो आपको पेट्रोल भरवाने हेतु पेट्रोल पंप की आवश्यकता पड़ती है।

लेकिन आप नहीं जानते हैं कि क्या आसपास कोई पेट्रोल पंप है यह नहीं जानते हैं तो उसके लिए आपको पेट्रोल पंप को सर्च करना होता है। यहां हम आपको कुछ मुख्य तीन तरीके बता रहे हैं जिसकी माध्यम से आप पेट्रोल पंप के बारे में जानकारी पता लगा सकते हैं।

1) Google Map के द्वारा

गूगल मैप की सहायता से आपके पास आसपास पेट्रोल पंप कितनी दूरी पर स्थित है, इसका पता लगाना सबसे प्रचलित और सबसे आसान तरीका है। इसके लिए आपको नीचे बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करना है जिससे क्या बड़ी आसानी से अपने नजदीकी पेट्रोल पंप पर का पता लगा सकते हैं। और गेट डायरेक्शन करके आप कुछ स्थान पर मिनट में पहुंच पाएंगे।

Google Map के द्वारा
  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में गूगल मैप ऐप को डाउनलोड करना है।
  2. यहां आपको पेट्रोल पंप नियर मी लिखकर सर्च करना है।
  3. अब आपके सामने आपके लोकेशन से संबंधित मैप दिखाई दे रहा होगा जिसमें आपको टोटल पंप के लोगों दिखाई दे रहे होंगे।
  4. अब आपको आपकी नज़दीकी पेट्रोल पंप का चयन करना होगा। और गेट डायरेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  5. इस तरह से आप डायरेक्शन को फॉलो करके आप उसे पेट्रोल पंप पर आसानी से पहुंच जाओगे।

2) गूगल के सर्च के द्वारा

आपके आसपास पेट्रोल पंप पता लगाने का दूसरा मुख्य तरीका है गूगल सर्च के द्वारा गूगल सर्च के माध्यम से भी आप आपके नजदीकी पेट्रोल पंप के बारे में पता लगा सकते हैं वह कौन सा तरीका है और किस प्रक्रिया को फॉलो करना है तो लिए चले लिए हम आपको बताते हैं।

गूगल के सर्च के द्वारा
  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में गूगल क्रोम ब्राउज़र को ओपन करना है।
  2. अब आपके यहां सर्च बार में petrol pump near me लिखे सर्च करना है।
  3. हम आपके सामने आपके नजदीकी पेट्रोल पंप की लिस्ट दिखाई दे रही होगी जिसमें से आपको किसी एक पेट्रोल पंप का चयन करना है।
  4. अब आपके यहां पर नीचे गेट डायरेक्शन की लिंक को क्लिक करना है जिससे कि आप गूगल में पढ़ा जाओगे इसे आप फॉलो करके आप पेट्रोल पंप आसानी से पहुंच जाओगे।

3) आस पास मौजूद लोगो के द्वारा

और तीसरा तरीका यह होता है कि आपके आसपास किसी भी पेट्रोल पंप के बारे में पता लगाने का वह है आम लोगों के द्वारा मानो जब भी आपकी वहां में पेट्रोल खत्म होता है और आपकी अनजान जगह पर पहुंच जाते हैं तो उसे क्षेत्र से गुजरने वाले यहां रहने वाले आम लोगों से पूछताछ करके आप पेट्रोल पंप के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इन्हें भी जाने-

क्या आस-पास कोई पेट्रोल पंप है से सम्बंधित सवालो के जवाब

क्या आस-पास कोई पेट्रोल पंप है? वीडियो

नीचे आपको वीडियो लिंक उपलब्ध करवाई जा रही है इसकी सहायता से आप यह जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

क्या आस-पास कोई पेट्रोल पंप है? cng price

सभी पेट्रोल पंप पर राज्यों के अनुसार सीएनजी गैस का प्राइस अलग-अलग होता है यह दिन के हिसाब से परिवर्तित होते रहता है।

यहां से पेट्रोल पंप कितनी दूरी पर है?

आपके घर से पेट्रोल पंप की दूरी अलग-अलग हो सकती है।

क्या आस-पास कोई पेट्रोल पंप है कितने तरीको से पता करे?

आप आपके आसपास कोई पेट्रोल पंप है इसे जानने के लिए आप गूगल सर्च इंजन या गूगल मैप की सहायता से यह जानकारी पता कर सकते हैं।

निष्कर्ष

हमारी अब वापस आर्टिकल को पूरा पड़ गया आपके आसपास कोई पेट्रोल पंप है या नहीं इसके बारे में पता लगा सकते हैं। और किन-किन तरीके से इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इससे संबंधित सभी प्रकार की जानकारी आप तक पहुंच भी होगी।

अगर आपको अभी भी पेट्रोल पंप के बारे में जानकारी प्राप्त करने से संबंधित किसी भी प्रकार के सवाल ही तो नीचे कमेंट बॉक्स में करें कमेंट करें वहां आपकी समस्या का निवारण करेंगे।

5/5 - (1 vote)

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here