पागलवर्ल्ड से Mp3 गाने डाउनलोड कैसे करे? (फ्री में)

पागलवर्ल्ड: अगर आप भी MP3 गाने सुनने के शौक रखते हैं, और आप भी इन MP3 गानों को अपने म्यूजिक प्ले लिस्ट में ऑफलाइन डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह पोस्ट सिर्फ आपके लिए है।

आज इस पोस्ट को पूरा पढ़ कर आप जान जाओगे कि कैसे पागलवर्ल्ड से MP3 गाने डाउनलोड कैसे करें? और डाउनलोड करने के लिए किस-किस प्रोसेस को फॉलो करें यह सारी जानकारी आज आपको इस पोस्ट में जानने को मिलेगी।

पागलवर्ल्ड वेबसाइट की सहायता से आप बॉलीवुड, पंजाबी, डीजे रीमिक्स, कवर सॉन्ग, हरियाणवी, भोजपुरी आदि सभी प्रकार के MP3 सॉन्ग लगभग सभी प्रकार के MP3 का कलेक्शन यहां पर आपको मुफ्त में उपलब्ध होता है।

पागलवर्ल्ड से Mp3 गाने डाउनलोड कैसे करे?

क्युकी कई सारे यूजर को MP3 डाउनलोड करने के बारे में जरूरी जानकारी नहीं होने के कारण उन्हें कई प्रकार की समस्या और असुविधा का सामना करना पड़ता है। इसलिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। और जिससे कि आप किसी भी गानों को से डायरेक्ट अपने प्ले लिस्ट में डाउनलोड कर सकोगे वह भी मुफ्त में।

पागलवर्ल्ड क्या है? (PagalWorld Kya Hai?)

अगर आप भी MP3 गाने सुनने के शौक रखते हैं, जो कि मनोरंजन का सबसे अच्छा साधन होता है। इंटरनेट पर pagalworld.com उन लोगों के लिए एक मुफ्त अनलिमिटेड MP3 सॉन्ग उपलब्ध करवाने वाली एक बेहतरीन वेबसाइट है।

पागलवर्ल्ड वेबसाइट पर आप किसी भी भाषा के गाने को MP3 वर्जन में ऑनलाइन सुन भी सकते हैं, और अपनी मनपसंद क्वालिटी में इसे डाउनलोड कर के प्ले लिस्ट में सेव भी कर सकते हैं।

पागलवर्ल्ड वेबसाइट में आपको ट्रेंडिंग MP3 गाने ट्रेंडिंग रिंगटोन, नए पंजाबी बॉलीवुड रिंगटोन आदि प्रकार के MP3 गाने उपलब्ध रहते हैं। जिसे आप वन क्लिक करके सीधे ही डाउनलोड कर सकते हैं।

वह भी वेबसाइट पूर्ण रूप से फ्री में उपलब्ध है, जिसकी सहायता से आपको किसी भी प्रकार के चार्ज देने की आवश्यकता नहीं होगी।

पागलवर्ल्ड से किस केटेगरी के गाने डाउनलोड कर सकते है?

आप जिस भी कैटेगरी हो जिस भी भाषा के गाने को डाउनलोड करना चाहते हैं, पागलवर्ल्ड वेबसाइट की सहायता से आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे।

इस साइट पर आपको MP3 गाने में बॉलीवुड के सभी लेटेस्ट पुराने गाने जैसे- एल्बम, गजल, रीमिक्स, रिंगटोन, इसके अतिरिक्त पंजाबी, डीजे रीमिक्स, कवर सॉन्ग, हरियाणवी, अंग्रेजी गाने साउथ इंडियन सॉन्ग सभी प्रकार के गाने का कलेक्शन जहां आपको उपलब्ध होता है।

हम आपको pagalworld.com वेबसाइट पर उपलब्ध जितने भी कैटेगरी के गाने यहां पर आपको मिलते हैं, उसकी सूची नीचे आपको टेबल में बताई जा रही है।

BollywoodPunjabi
All Mp3Dj Remix
Cover SongsStatus Video
Top Viral SongsTop Hits Songs 
Trending SongsNew Hindi Song
English Mp3 SongsRingtones

पागलवर्ल्ड से ही डाउनलोड क्यों करे?

जैसे कि आप जानते हैं, कि इंटरनेट पर कई सारे ऐसे सोर्स उपलब्ध है जिसकी सहायता से आप MP3 गानों का मजा ले सकते हैं। लेकिन आप जानते हैं कि MP3 गाने को आप विंक म्यूजिक जिओ म्यूजिक स्पॉटिफाई जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की सहायता से सुन सकते हैं।

लेकिन जहाँ पर आप को इन गानों को सुनने के लिए सब्सक्रिप्शन या फिर इसे डाउनलोड करने के इसमें कोई ऑप्शन नहीं होता है। इसलिए पागलवर्ल्ड एक ऐसी वेबसाइट है यहां पर आपको अनलिमिटेड लगभग सभी संस्करण के गाना डाउनलोड करने को मिल जाते हैं। जिससे इसे मुफ्त में गाने को डाउनलोड करके अपने गाने का आनंद ले सकते हैं।

इन्हें भी पड़े-

पागलवर्ल्ड क्या लीगल वेबसाइट है?

जैसे कि आप सब जानते है कि इंटरनेट पर जितने भी वेबसाइट डाउनलोड कंटेंट उपलब्ध करवाती है, वह सभी इलीगल कैटेगरी के अंतर्गत आती है। पागलवर्ल्ड वेबसाइट भी एक प्रकार की पायरेटेड ऑडियो और वीडियो डाउनलोडिंग वेबसाइट है।

जो इल्लीगल है। भारत में पायरेटेड कंटेंट को डाउनलोड करना प्रतिबंधित है, इसलिए आप वह हमेशा इस वेबसाइट के डोमन लिंक का एड्रेस हमेशा चेंज होकर मिलता रहेगा। क्योंकि सर्च इंजन के द्वारा इनके डॉर्मेंट यूआरएल को ब्लॉक कर दिया जाता है।

नोट: हम आपको किसी भी प्रकार से इनलीगल कंटेन को डाउनलोड करने की सलाह नहीं देते हैं। हमारी राय राय यह है कि केवल आप हमेशा उचित सोर्स के माध्यम से ही किसी भी कंटेंट को डाउनलोड कीजिए। यहां हम आपको यह पोस्ट आपके ज्ञान वृद्धि के लिए बता रहे जिससे कि आपके ज्ञान का विस्तार हो सके।

पागलवर्ल्ड से Mp3 गाने डाउनलोड कैसे करे?

तो चलिए आइए जानते हैं कि पागलवर्ल्ड मूवी वेबसाइट से किसी भी मनपसंद गाने को MP3 में डाउनलोड कैसे करें? तो इसके लिए नीचे कुछ विशेष स्टेप बाय स्टेप भर के लिए आपको बताने जा रहे जिसे पढ़कर आप फॉलो करें।

पागलवर्ल्ड से Mp3 गाने डाउनलोड

पागलवर्ल्ड मूवी से किसी भी मनपसंद गाने को डाउनलोड करने के लिए नीचे स्टेप बाय स्टेप जानकारी इमेज के माध्यम से आपको बता रहे जिसे पढ़कर आप फॉलो करें।

30 Sec

  1. स्टेप-1 इन्टरनेट ब्राउज़र को ओपन करे.

    Google को ओपन करे।

    पहले आपको अपने मोबाइल फोन में इंटरनेट ब्राउजर को ओपन करना है। जैसे कि आप इस ब्राउजर के होम पेज पर आ जाओगे।

  2. स्टेप-2 सर्च बारे में PagalWord लिखकर सर्च करे.

    2 सर्च बारे में PagalWord लिखकर सर्च करे.

    अब आपको यहां सर्च बार में पागलवर्ल्ड लिखकर सर्च करना है, जिससे कि आपके सामने इस वेबसाइट की रिजल्ट दिखाई दे रहे होंगे।

  3. स्टेप-3 पागलवर्ल्ड वेबसाइट को ओपन कीजिये.

    3 पागलवर्ल्ड वेबसाइट को ओपन कीजिये.

    अब आपको हमारे द्वारा बताई गई वेबसाइट के लिंक को ओपन करना है, जिससे कि आप इस वेबसाइट के डैशबोर्ड पर आ जाओगे। जहाँ आपको सभी केटेगरी के गाने दिखाई दे रहे होंगे।

  4. स्टेप-4 अपने पसंद के गाने को चुनिए.

    स्टेप-4 अपने पसंद के गाने को चुनिए.

    अब आपके सामने डाउनलोड की कई विकल्प दिखाई दे रहे होंगे जिसमें से आप अपने मनपसंद की गाने को चुनकर उस डाउनलोड बटन की लिंक पर क्लिक करना होगा।

  5. स्टेप-5 डाउनलोड लिंक से इसे डाउनलोड कर ले.

    स्टेप-5 डाउनलोड लिंक से इसे डाउनलोड कर ले.

    आप अपने पसंद के ऑडियो क्वालिटी को क्लिक करोगे वैसे ही सॉंग आपके मोबाइल फोन में डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा। जिससे कि आप आपके म्यूजिक प्लेयर की सहायता से इसे आसानी से सुन सकते हैं।

इस तरह से ऊपर बताई गई प्रक्रिया को फॉलो करके आप बड़ी आसानी से पागलवर्ल्ड मूवी वेबसाइट की सहायता से किसी भी गानों को चंद सेकंड में डाउनलोड कर सकते हैं जो कि एक सरल सी प्रक्रिया है।

Pagalworld ऐप डाउनलोड कैसे करे?

अगर आप पागलवर्ल्ड वेबसाइट की मोबाइल एप्लीकेशन को प्ले स्टोर की सहायता से डाउनलोड करना चाहते हैं, तो हमको बता दे कि प्ले स्टोर पर इस वेबसाइट एप्लीकेशन के डाउनलोड लिंक उपलब्ध नहीं है। ऐसे आपको अन्य वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। जिसकी प्रक्रिया नीचे आपको बताई जा रही है।

  • सबसे पहले गूगल की वेबसाइट को ओपन करें।
  • यहां पर पागलवर्ल्ड एप्लीकेशन लिखकर सर्च करें।
  • अब साइट इस लिंक को ओपन करें।
  • यहां पर आपको इस वेबसाइट के डाउनलोड बटन के लिंक को सिलेक्ट करना है।
  • डाउनलोड किए गए एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन में परमिशन देकर इंस्टॉल कर लीजिए।

पागलवर्ल्ड वेबसाइट की डोमेन लिंक की लिस्ट

कि आप जानते हैं कि पागलवर्ल्ड मूवी एक पायरेटेड इलीगल वेबसाइट है। जिसे समय-समय पर गूगल या अन्य सर इंजन के द्वारा इसके डोमन एड्रेस को बैन कर दिया जाता है। लेकिन यह वेबसाइट वाले समय-समय पर अपने नेम को बदलकर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो जाते हैं। यहाँ पर आपको इन अभी वर्तमान समय में जो डोमेन लिंक काम कर रही है, उसकी सूची आपको उपलब्ध करवाई जा रही है।

डोमेन नेमलींक
pagalworld.com.peClick
pagalworld.com.seNot Work
pagalworld.com.tvNot Work
pagalworld.com.ioNot Work
pagalworld.com.coNot Work
pagalworld.com.usNot Work

पागलवर्ल्ड से गाने डाउनलोड करने से जुड़े सवाल

  1. क्या पागलवर्ल्ड एक सुरक्षित वेबसाइट है?

    जी हाँ पागलवर्ल्ड गूगल वेबसाइट सुरक्षित प्लेटफार्म है, जहां पर आपको MP3 गाने मुफ्त में डाउनलोड करने को मिल जाते हैं।

  2. हिंदी MP3 गाना फ्री में कैसे डाउनलोड करें?

    इसके लिए पागलवर्ल्ड वेबसाइट को ओपन करें और जीस भी हिंदी गाने को डाउनलोड करना है, उसे सिलेक्ट करके मनपसंद क्वालिटी का चयन करके इसे डाउनलोड कर लीजिए।

  3. यूट्यूब से MP3 गाने डाउनलोड कैसे करें?

    यूट्यूब से MP3 गाने को डाउनलोड करने के लिए उस वीडियो की लिंक को कॉपी करें और MP3 डाउनलोड वेबसाइट की सहायता से कन्वर्ट करके इसे डाउनलोड कर लीजिए।

  4. MP3 डाउनलोड क्या होता है?

    किसी भी गाने के ऑडियो को हम MP3 के नाम से जानते हैं, और वीडियो और धन को हम MP4 के नाम से जानते हैं।

  5. पागलवर्ल्ड से रिंगटोन डाउनलोड कर सकते है?

    जी हां बिल्कुल आप किसी भी कैटेगरी के रिंगटोन को पागलवर्ल्ड वेबसाइट के साथ ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं।

  6. भोजपुरी गाना डाउनलोड पागल वर्ल्ड से कर सकते है?

    आप भोजपुरी गाने के साथ-साथ पंजाबी, हरियाणवी, हिंदी, साउथ इंडियन सभी प्रकार के गाने एक वेबसाइट की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं।

  7. क्या पागलवर्ल्ड से विडियो डाउनलोड होते है?

    जी नहीं पागलवर्ल्ड वेबसाइट की सहायता से केवल आप MP3 गानों को ही डाउनलोड कर सकते हैं यहां पर MP4 गाने डाउनलोड करने की कोई सी भी प्रकार की प्रोसेस नहीं बताई गई है।

निष्कर्ष

इस प्रकार से ऊपर बताई गई समझ प्रक्रिया को फॉलो करके आप बड़े ही आसानी से पागलवर्ल्ड से MP3 गाने को डाउनलोड कैसे करें? इससे संबंधित सभी प्रकार की जानकारी आप तक पहुंच जाएगी।

आपको अभी भी इस वेबसाइट के सहायता से किसी भी प्रकार के गाने को डाउनलोड करने की समस्या आ रही है, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कीजिए। जहाँ आपकी समस्या का निवारण कर देंगे।

यह जानकारी आपको उचित और ज्ञानवर्धक लगी है, तो अपने मित्रों को जरूर शेयर कीजिए। ऐसी ही नई-नई ज्ञानवर्धक जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट HindiNeer.com को फॉलो करें। जा हम आपके ज्ञानवर्धक जानकारी को हमेशा उपलब्ध करवाते रहते हैं यही हमारा मुख्य उद्देश्य।

5/5 - (1 vote)
Previous articleमाँ काली चालीसा | Maa Kali Chalisa | Maa Kali Chalisa PDF Download
Next article[1 Min] पेटीएम से फास्टैग रिचार्ज कैसे करें? | Paytm Fastag Recharge Kaise Kare
हेलो दोस्तों! में Mayur Arya [hindineer.com] का Author & Founder हूँ। में Computer Science (C.s) से ग्रेजुएट हूँ। मुझे latest Topic (हिन्दी मे) के बारे में जानकारी देना अच्छा लगता है। और में Blogging क्षेत्र में वर्ष 2018 से हूँ। इस ब्लॉग के माध्यम से आप सभी का ज्ञान का स्तर को बढाना यही मेरा उद्देश्य है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here