Home हिंदी हेल्प

Mobile से Videocon D2h Recharge कैसे करे? (घर बैठे)

Videocon D2h Recharge: अगर आप भी वीडियोकॉन d2h यूजर है, तो यह आर्टिकल सिर्फ आपके लिए है। आज इस आर्टिकल के माध्यम से आप Mobile से Videocon D2h Recharge कैसे करे? घर बैठे और वीडियोकॉन d2h का रिचार्ज प्लान प्रतिमाह कितने रुपए का होता है।

इससे संबंधित सभी प्रकार के जरूरी जानकारी आज आपको इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको उपलब्ध करवाएंगे। क्योंकि कई सारे वीडियोकॉन d2h यूजर आज भी ऐसे हैं उन्हें रिचार्ज करवाने हेतु आवश्यक ज्ञान नहीं होता है।

जिससे कि उन्हें यहां-वहां दुकानों पर जाकर रिचार्ज करवाने के लिए चक्कर काटना पड़ता है, और समय पर रिचार्ज नहीं होने कारण उनकी सेवाएं कभी भी बंद हो जाती है। जिससे कि उन्हें उनके मनपसंद के सीरियल और मूवी मिस हो जाने के कारण काफी ज्यादा समस्या होती है।

Videocon D2h Recharge कैसे करे

इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको घर बैठे मोबाइल के सहायता से वीडियोकॉन d2h का रिचार्ज किसी भी टीवी ऑपरेटर का रिचार्ज कैसे करते हैं? तो इस आर्टिकल के लिए जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा आखरी तक रीड करे।

वीडियोकॉन डीटीएच रिचार्ज के बारे में? (Videocon D2h Recharge ki jaankari)

यदि आप समय पर अपने वीडियोकॉन d2h का रिचार्ज करवाने में असमर्थ होते हैं, तो यह आपका टीवी टेलीकास्ट कभी भी बंद हो जाता है। उससे होने वाली सुविधा से बचने के लिए आपको वीडियोकॉन का रिचार्ज करवाना पड़ता है।

यह रिचार्ज आप कई तरीके से कर सकते हैं, रिचार्ज ऑपरेटर के द्वारा या ऑनलाइन एप के द्वारा भी रिचार्ज कर सकते हैं। यदि आप वीडियोकॉन d2h रिचार्ज करने के लिए होने वाली सुविधा से बचना चाहते हैं, तो आप मोबाइल फोन की सहायता से आपके d2h का रिचार्ज बड़ी आसानी से कर सकते हैं।

वीडियोकॉन डीटीएच का रिचार्ज कैसे करें? यह जानकारी स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया के माध्यम से जानने के लिए इस आर्टिकल को पढ़ना जारी रखें।

इन्हें भी पड़े

वीडियोकॉन डीटीएच रिचार्ज के फायदे

आपके वीडियोकॉन dth ऑपरेटर का रिचार्ज करवाने के करने से आपको कई प्रकार के फायदे होंगे। इसके कौन-कौन से फायदे हैं, उसकी जानकारी नीचे आपको पॉइंट्स के माध्यम से उपलब्ध करवाने जा रहे हैं।

आप ऑनलाइन पेमेंट की सहायता से बड़ी आसानी से वीडियोकॉन d2h का रिचार्ज सुविधा बंद होने से पहले करवा सकते हैं। वीडियोकॉन d2h का रिचार्ज करवाने के लिए आपको किसी भी प्रकार का एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होता है। और वीडियोकॉन d2h का रिचार्ज आप न्यूनतम ₹100 से 300 तक का कर सकते हो।

आप ऑनलाइन पेमेंट एप जैसे पेटीएम, फोनपे, गूगलपे या अन्य किसी भी एक की सहायता से आप बड़ी आसानी से वीडियोकॉन d2h का रिचार्ज करवा सकते हैं।

वीडियोकॉन d2h रिचार्ज करवा देते समय आपको वीडियोकॉन की तरफ से कई प्रकार के ऑफर मिलते हैं। और वीडियोकॉन रिचार्ज करने के कुछ सेकेंड के अंदर ही आपकी बंद सेवाए पुनः चालू हो जाती है, जिससे आपको और अधिक इंतजार नहीं करना पड़ता है।

Videocon D2h Recharge Plans List Hindi

वीडियोकॉन d2h रिचार्ज प्लान लिस्ट आपको हर महीने के हिसाब से आपको मिल जाती है। इसमें आप मिनिमम ₹100 तक का रिचार्ज भी करवा सकते हैं। ट्राई के नए नियम के अनुसार आप अपने हिसाब से टीवी चैनल को ऐड करके अपना कस्टमाइज तरीके से रिचार्ज प्लान को बना सकते हैं।

वीडियोकॉन d2h का रिचार्ज प्लान आपको 1 महीने, 3 महीने, 6 महीने तथा 1 वर्ष के रिचार्ज तक का करने का मिल जाता है। जिसमें अधिक समय का रिचार्ज करवाने पर आपको एक्स्ट्रा दिन मिल जाते हैं। वीडियोकॉन d2h के प्लान की जानकारी नीचे आपको उपलब्ध करवा रहे हैं।

वीडियोकॉन डीटीएच रिचार्ज ऑफर (Videocon d2h Recharge Offers)

वीडियोकॉन d2h की तरफ से आपको कई प्रकार के रिचार्ज ऑफर प्राप्त करवाए जाते हैं। अगर आपको रिचार्ज ऑफर के बारे में जानकारी नहीं है और कितने दिनों के रिचार्ज करवाने पर हमें कितने दिन का एक्स्ट्रा रिचार्ज हमें मिलता है? और क्या ऑफर हमें मिलता है? इसकी जानकारी आपको हम नीचे उपलब्ध करवाने वाले हैं।

और हम आपको बता दें कि किसी भी d2h केबल ऑपरेटर अलग-अलग कंपनी के ऑफर अलग-अलग होते हैं। वह किसी भी DTH ऑपरेटर में सेवाओं जारी रखने के लिए रिचार्ज आप पेटीएम आदि जैसे एप्लीकेशन की सहायता से इसका रिचार्ज कर सकते हैं।

Videocon d2h Recharge Offers 1 Month

Videocon d2h Recharge Offers 3 Month

Videocon d2h Recharge Offers 6 Month

Videocon d2h Recharge Offers 1 Year

वीडियोकॉन डीटीएच रिचार्ज किस तरीके से करे?

अगर आप वीडियोकॉन d2h का रिचार्ज करवाना चाहते हैं? तो आप वीडियोकॉन डीटीएच रिचार्ज को कई तरीके से करवा सकते हैं। इसमें आप अपने मोबाइल फोन में उपलब्ध ऑनलाइन पेमेंट ऐप फोनपे, पेटीएम गूगलपे, फ्रीचार्ज या बैंकिंग एप जैसे बैंक ऑफ बड़ौदा ऐप, एक्सिस बैंक का ऐप, यूनो एसबीआई जैसे कई एप्लीकेशन या फिर वीडियोकॉन d2h की ऑफिशियल वेबसाइट की सहायता से d2h का रिचार्ज कर सकते हैं।

नीचे निम्न तरीके से आप वीडियोकॉन रिचार्ज करा सकते हैं।

  • पेटीएम ऐप
  • फोनपे ऐप
  • फ्रीचार्ज
  • गूगलपे
  • एक्सिस बैंक ऐप
  • अन्य बैंकिंग एप्स
  • वीडियोकॉन d2h एप्लीकेशन

वीडियोकॉन डीटीएच रिचार्ज के लिए जरुरी बाते

यदि आप वीडियोकॉन dth रिचार्ज को अपनी स्वयं की सहायता से करवाने जा रहे तो आपको कुछ मुख्य बातों का ध्यान में रखना जरूरी है। इन बातों को ध्यान में रखकर आप आसानी से वीडियोकॉन d2h रिचार्ज तो करवा सकते हैं।

यह जानकारी हम आपको इसलिए बता रहे है, कुछ ऐसी गलती होती है तो आपका वीडियोकॉन डीटीएच रिचार्ज फेल भी हो सकता है, इसलिए इस असुविधा से बचने के लिए नीचे बताई गई प्रक्रिया को ध्यान से पढ़िए।

  • सबसे पहले आपके पास इंटरनेट एक्सेस वाला मोबाइल फोन या पीसी होना चाहिए।
  • अब आपके पास आपके वीडियोकॉन d2h के कस्टमर आईडी होना चाहिए।
  • आपको फोन में रिचार्ज के लिए वीडियोकॉन ऑफिशल वेबसाइट के बारे में जानकारी होना चाहिए।
  • और आपको कितने महीने का रिचार्ज करवाना है, उससे संबंधित प्लान की कीमत और उससे संबंधित जानकारी आपको ज्ञात होना चाहिए।

वीडियोकॉन डीटीएच रिचार्ज कैसे करें? (Videocon D2H Recharge Kaise Kare?)

तो चलिए हम जानते हैं कि वीडियोकॉन d2h रिचार्ज कैसे करते हैं? इससे जुड़े सभी प्रकार के आवश्यक स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया नीचे हम आपको उपलब्ध करवाने जा रहे हैं। जिसकी सहायता से आप ध्यान पूर्वक प्रक्रिया को फॉलो करके चंद मिनटों के अंदर वीडियोकॉन d2h का रिचार्ज करवा सकोगे।

नीचे आपको वीडियोकॉन d2h रिचार्ज कैसे करें? इससे जुड़ी कुछ प्रक्रिया इमेज के माध्यम से उपलब्ध करवा रहे हैं जिसे आप फॉलो करें और बड़ी आसानी से अपने डीटीएच ऑपरेटर का रिचार्ज संपूर्ण करें।

30 Sec

Step-1 सबसे पहले पेमेंट ऐप या वेबसाइट को ओपन करें।

वीडियोकॉन डीटीएच का रिचार्ज कराने हेतु सबसे पहले आपको पेमेंट एप्लीकेशन जैसे पेटीएम, फोनपे, गूगलपे जैसी एप्लीकेशन या फिर वीडियोकॉन d2h की ऑफिशियल वेबसाइट, इन में से किसी एक को ओपन करें। यहां उदाहरण के लिए हम PAYTM App की सहायता से वीडियोकॉन डीटीएच का रिचार्ज कर रहे हैं।

Step-2 डीटीएच रिचार्ज को चुने।

अब आपके सामने पेटीएम के डेशबोर्ड में रिचार्ज एंड बिल पेमेंट के ऑप्शन में डीटीएच रिचार्ज के लिंक का चयन करना है, जिससे कि आप एक नए पेज पर आ जाओगे।

Step-3 वीडियोकॉन d2h ऑपरेटर को का चयन करें।

अब आपको सबसे पहले जिस कंपनी का रिचार्ज करना है, उस आपरेटर का चयन करे यह d2h ऑपरेटर का चयन कर रहे।

Step-4 आपकी कस्टमर आईडी भरे।

अब आपको अपनी वीडियोकॉन d2h आईडी को भरकर सबमिट बटन पर करे।

Step-5 रिचार्ज अमाउंट को डालिए।

अब आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा। अब आपको वीडियोकॉन d2h में कितना दिनों का रिचार्ज करना है, और कितने रुपए करना है वह हम भरकर नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना है।

Step-6 UPI पिन से पेमेंट प्रक्रिया को संपूर्ण करें।

अब आपके सामने एक नया पेज दिखाई दे रहा होगा, यहाँ आपको प्रोसीड बटन पर क्लिक करके यूपीआई पिन डालकर अपने ऑनलाइन पेटीएम पेमेंट की प्रक्रिया को संपूर्ण कर सकोगे।

इस प्रकार से हमारे द्वारा ऊपर बताई गई सभी स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया को फॉलो करके आप आसानी से चंद मिनटों के अंदर आपके वीडियोकॉन d2h ऑपरेटर का रिचार्ज कैसे करें? इससे जुड़ी जानकारी आप तक पहुंच गई होगी।

Videocon D2H Recharge: से सम्बंधित सवाल-जवाब

वीडियोकॉन d2h में कौन सा पैक सबसे अच्छा है?

आप अपने जरूरत के हिसाब से वीडियोकॉन d2h का monthly पैक बना सकते हैं। यदि आप हमारी राय में माने तो आप 200 से लेकर 300 के तक का मंथली पैक बनाना आपके लिए उचित रहेगा।

वीडियोकॉन d2h का 6 महीने का पैक बताइए?

वीडियोकॉन d2h का 6 महीने का रिचार्ज प्लान का रेट Rs. 1393 हैं।

वीडियोकॉन d2h का मासिक रिचार्ज कितना है?

d2h का मासिक मासिक रिचार्ज आपके द्वारा चयन किये गए चैनल के हिसाब से तय होता है। इसमें आप को मिनिमम ₹200 से लेकर ₹300 तक का आप का मासिक रिचार्ज प्लान हो सकता है।

वीडियोकॉन d2h का पैक कैसे बनाएं?

वीडियोकॉन d2h का पैक अपने मन के हिसाब से बनाने के लिए आप वीडियोकॉन की वेबसाइट पर लॉगिन कर लीजिए। और आप अपने जिस भी चैनल को ऐड करना है वह चैनल ऐड करके अपने हिसाब से d2h का पैक बना ले।

वीडियोकॉन d2h कस्टमर केयर नंबर कौनसा है?

d2h के द्वारा जारी किया गया 24 घंटे टोल फ्री कस्टमर केयर नंबर नीचे आपको दिया गया है।
1800 212 212

निष्कर्ष

अब आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़कर वीडियोकॉन d2h रिचार्ज कैसे करें? किस तरीके से कर सकते हैं। और किसकी सहायता से उसका रिचार्ज प्रक्रिया पूर्ण करें इससे जुड़ी सभी प्रकार की जरूरी जानकारी आप तक पहुंच गई होगी।

अगर आपको अभी भी वीडियोकॉन d2h के रिचार्ज कराने से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें। जहाँ आपकी समस्या का निवारण करेंगे। और ऐसे ही ज्ञानवर्धक नई जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट HindiNeer.com को फॉलो करें।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version